Latest News, Entertainment, Funny jokes, Love Relationship and Health Tips in Hindi.

पहली बार डेट के लिए कुछ खास टिप्स

पहली बार डेट पर जाने वाले लड़का लड़की काफी हिचक महसूस करते है क्योंकि वो एक दूसरे के स्वभाव से परिचित नहीं होते हैं। हर कोई चाहता है कि वो पहली मुलाकात में अपना प्रभाब छोड़े। मगर कई युवाओं को यह मालूम नहीं होता की वो पहली बार डेट पर जाते समय कैसे अपने पार्टनर को इम्प्रेस करें। आइये हम आपको बताते है कि पहली डेट पर जाते समय किन बातों का ध्यान रखना चाहिए और कैसे आप अपने पार्टनर को इम्प्रेस कर सकते है।


अच्छा ड्रेसअप करें :- आप ऐसा ड्रेस पहने जो अपने सूट करता हो और जिसे पहनकर आप सबसे अच्‍छे लगते हो। यह ध्यान में रखें कि आपकी ड्रेस साफ सुथरी हो और अच्छे से प्रेस की हो। कोई अच्छा सा परफ्यूम भी लगा ले ताकि आपके बदन से खुशबू आती रहे जो आपके सामने वाले पर थोड़ा प्रभाव डालेगी।

समय का ध्‍यान रखें :- पहली डेट कभी भी लेट न होय और तय समय पर ही पहुँच जाये। फर्स्‍ट डेट में समय पर नहीं पहुंचने से आपका इम्प्रैशन गलत पढ़ सकता हैं। इस बात का ध्यान दोनों को रखना चाहिए।

विनम्रता बनाये रखें :- पहली डेट में हमेशा विनम्र रहे, सभी से प्यार से बात करे, इससे आपका बहुत अच्छा प्रभाव पड़ेगा।

पार्टनर की तारीफ करें :- फर्स्ट डेट के दौरान अगर आपको कोई अपने पार्टनर की कोई बात अच्‍छी लगें तो उकी तारीफ करें। तारीफ से वह खुश हो जाएगी और आप से दोबारा मिलने के लिए कहेंगे।

मोबाइल ऑफ ही रखें :- फर्स्ट डेट में अपने फोन को बंद ही रखें ताकि आपको कोई डिस्टर्ब न कर सके। और इससे आप एक दूसरे से अच्छे से बात कर सकेंगे।

खुद को गलत तरीके से प्रजेंट न करें :- हेल्‍दी और अच्छे रिलेशनशिप के लिए कभी भी अपने आप को  को गलत तरीके से प्रजेंट न करें। जैसा आप असली जिंदगी में रहते है बैसे ही विहेब करे। इससे आपके रिलेशनशिप की बुनियाद मजबूत होगी।

अपने पार्टनर की बात भी सुने :- अपने साथी को भी बोलने का मौका दे और उसकी पूरी बात को सुने। उनके द्वारा पूछे गए प्रश्नों के उत्तर पूरी सहजता के साथ दें। फर्स्ट डेट में हमेशा बात धीरे करें, ऐसे बात करें कि आपकी बात कोई तीसरा न सुन सके।

फर्स्ट डेट पूरी होने के बाद अगर आप लड़का हो तो आप अपने पार्टनर को घर तक छोड़ के आये। इससे आपका इम्प्रेसिव ही पड़ेगा।